जानिए कैसे ग्यारह बजते ही nasdac कम्पोजिट के बज गए बारह

नई यॉर्क : बुधवार का सूरज नई सुबह के साथ साथ वॉल स्ट्रीट के लिए बेचैनी भी लाया । जैसे ही घडी ने सुबह के 11  बजाए बाजार में nasdac कम्पोजिट (NASDAQINDEX: ^ IXIC) के 12 बज गए। इसी वजह से इस की लिस्टिंग में मौजूद शेयर्स में 1.25% की ओवरआल गिरावट देखी गई। nasdac ने पूरे दिन इसी अंडरपरफॉर्मेंस को जारी रखा जिसने सूचकांक को रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचने से रोक दिया है ।

इसी की चपेट में आई प्लग पावर

फ्यूल सेल बनाने वाली कंपनी प्लग पावर (NASDAQ: PLUG) को बुधवार को बड़े पैमाने पर झटका लगा क्योंकि शेयरहोल्डर ने कंपनी की हालिया फिनांशल कंडीशंस की वजह से कंपनी में विश्वास खो दिया। हालांकि, क्राउडस्ट्राइक होल्डिंग्स (NASDAQ: CRWD) की परफॉर्मेंस बेहतर रही और इस के शेयर्स में उछाल भी देखा गया।

बुधवार सुबह 11 बजे तक प्लग पावर के शेयरों में 16% की हो गई थी । हाइड्रोजन फ्यूल सेल बनाने वाली इस कंपनी ने  देर रात अपने निवेशकों को इस बुरी खबर की जानकारी दींऔर कंपनी को हुए नुकसान से रूबरू कराया।

असल में पूरा मामला ये प्लग की ऑडिटिंग कमेटी ने हाल में की गई एकाउंटिंग में नॉन कैश आइटम्स में भरी गड़बड़ को उजागर किया था जिसमे सर्विस कॉन्ट्रैक्ट्स , और खर्चों की गलत जानकारी देना शामिल है। इस से पहले फरवरी में भी ऑडिटिंग कमेटी ने इस तरह की गड़बड़ होने की उम्मीद जताए थी और एक लेटर जारी कर निवेशकों को कहा था की उन्हें प्लग पर अंधा भरोसा नहीं करना चाहिए।

 बुधवार की मार से क्राउडस्ट्राइक रहा सेफ

क्राउडस्ट्राइक होल्डिंग्स के शेयर में  2% की उछाल देखी गई। साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने चौथी तिमाही के फिनांशल रिजल्ट्स की सूचना देते हुए बताया की कंपनी ने  पहली बार $ 1 बिलियन के ऊपर रेवेन्यू जेनरेट किया है। इसी के साथ साथ कंपनी ने बताया की इस तिमाही में कंपनी ने $ 143 मिलियन का कारोबार किया है , और कम्पनी में  1,480 नए शेयरहोल्डर शामिल हुए हैं। जिस का फ़ायदा कम्पनी को हुआ।

ये भी पढ़ें : इस तारीख को NETFLIX पर रिलीज होने वाली है धमाकेदार फिल्म पगलैट, Trailer हुआ Out

Related Articles