जानें कौन है IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन, जिन्होंने ओडिशा में PM मोदी के काफिले की ली थी तलाशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से में जांच करने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को निर्वाचन आयोग ने निलंबित कर दिया. संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया गया था. आयोग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया. जिसके लिए जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट मांगा गया था.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले चुनाव आयोग ने बुधवार को ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज की भी तलाशी ली. यह तलाशी उस वक्‍त ली गई जब राउरकेला में मुख्‍यमंत्री पटनायक का हेलिकॉप्‍टर लैंड हुआ था.

जानें कौन है मोहम्मद मोहसिन

मोहम्मद मोहसिन का जन्म साल 1969 में हुआ था. मोहम्मद मोहसिन पटना के रहने वाले हैं. मोहसिन ने बिहार के पटना यूनिवर्सिटी से एम कॉम की पढ़ाई की. उसके बाद साल 1994 में दिल्ली में यूपीएससी सिविल सर्विसेज के लिए. लेकिन उन्हें पहली बार सफलता नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंने फिर से पढ़ाई की और उन्हें सफलता मिली. बता दें कि मोहम्मद मोहसिन कर्नाटक सरकार में सचिव हैं. मोहम्मद मोहसिन कर्नाटक कैडर से आईएएस बने हैं.

Related Articles