लीक से हुआ बड़ा खुलासा… दमदार सेल्फी-डुअल रियर कैमरा के साथ दो वेरियंट में लांच होगा Find X

ओप्पो का लेटेस्ट स्मार्टफोन Find X इन दिनों काफी चर्चा में है। स्मार्टफोन के दीवाने इसके लांच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। बता दें यह हैंडसेट 19 जून को लांच होगा। इस बात का खुलासा हाल ही में ओप्पो द्वारा किया गया था। हालांकि कंपनी के टीजर से इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं। लेकिन लांच से ठीक पहले इस लेटेस्ट हैंडसेट से जुड़ी एक ऐसी जानकारी का खुलासा हुआ, जो अभी तक सामने नहीं आई थी।

सरल डिजायन वाला भरोसेमंद डिवाइस है Vivo X21, फीचर्स भी हैं…

स्मार्टफोन Find X

खबरों के मुताबिक़ नई जानकारी इसके टीना पर लिस्ट होने के बाद आई है। चीनी सर्टिफिकेशन साइट से इशारा मिलता है कि Oppo Find X दो वेरिएंट में आ रहा है।

वहीं हैंडसेट में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा फोन के बैक में दिया जाएगा। साथ ही एक दमदार सेल्फी कैमरा आने की भी चर्चा तेज़ है।

ये मॉडल PAFM00 और PAFT00 नाम से देखे गए हैं। दोनों के स्पेसिफिकेशन समान हैं। अफसोस है, कथित Oppo Find X की लिस्टिंग टीना पर अब नहीं हैं।

फेसबुक अब लिप सिंक लाइव फीचर के साथ Musical.ly और Dubsmash…

बता दें Oppo Find X अब टीना से हट चुका है, लेकिन प्लेफुलड्रॉयड इसे सहेजने में सफल रहा। चूंकि स्पेसिफिकेशन दोनों वेरिएंट के समान हैं, पर दोनों अलग नेटवर्क पर हो सकते हैं। या फिर इनमें से एक में 5x ऑप्टिकल ज़ूम या फेशियल रिकग्निशन दिया जाएगा।

हाल में Find X की लीक हुई तस्वीर से इशारा मिला था कि फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं देखा गया है।

इससे इशारा मिल रहा है कि कंपनी इसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ला सकती है। तस्वीरों में फोन बेज़ल रहित डिस्प्ले व टेक्सचर्ड बैक पैनल है। रिपोर्ट इशारा करती है कि Find X में 6.42 इंच का डिस्प्ले होगा, जो क्यूएचडी रिजॉल्यूसन होगा।

लिस्टिंग से इस बात का पता चलता है कि Oppo Find X में फ्लैगशिप स्तर की खासियतें होंगी। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा। साथ में कलर ओएस दिया जाएगा।

फोन डुअल सिम सपोर्ट करेगा। Oppo Find X में 6.3 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होगा। 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा इस पर रहेगी।

स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर काम करेगा, जिसकी सर्वादिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। सपोर्ट करेंगे एड्रीनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी होगा, जिसे बढ़ाना संभव नहीं होगा।

Related Articles