Fino Payments Bank, Popular Vehicles के आईपीओ को मिली सेबी से मंज़ूरी

नई दिल्ली : Fino Payments Bank और पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज को आईपीओ जारी करने के लिए कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी से अनुमति मिल गई है। इस कड़ी में आपकों बता दें फिनो पेमेंट्स बैंक ने लगभग तेरह सौ करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए जुलाई और पॉपुलर व्हीकल्स ने अगस्त में डॉक्यूमेंट जमा किए थे।

Fino Payments Bank इस रकम से कैपिटल बेस बढ़ाएगा

जानकारों के मुताबिक अब इन दोनों का आईपीओ जल्द लॉन्च हो सकता है। फिनो पेमेंट बैंक डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज देता है। इसके आईपीओ में लगभग तीन सौ करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे और प्रमोटर फिनो पेटेक की ओर से डेढ़ करोड़  शेयर्स का ऑफर फॉर सेल होगा। फिनो पेमेंट्स बैंक के पब्लिक ऑफर के लिए एक्सिस कैपिटल, सेलेसा कैपिटल, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी और आईसीआईसीआई सिक्योरिचीज बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

खबर है कम्पनी आईपीओ से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल अपना टियर एक कैपिटल बेस बढ़ाने के लिए करेगा। वहीँ पॉपुलर व्हीकल्स के आईपीओ में डेढ़ सौ करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी होंगे और बयालीस लाख शेयर्स का ऑफर फॉर सेल होगा। इससे मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। जून के अंत तक पॉपुलर व्हीकल्स पर लगभग तीनसौ तिरपन करोड़ रुपये का कर्ज था।

आपको बता दें पॉपुलर व्हीकल्स एक डायवर्सिफाइड ऑटोमोटिव डीलर है। यह नए पैसेंजर और कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री के साथ ही सेकेंड हैंड पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री, स्पेयर पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन और रिपेयर जैसी सर्विसेज भी देती है।

यह भी पढ़ें : Audi को इस कार से भारत में अच्छे बिज़नेस की उम्मीद

Related Articles