‘पैंट में गन’ गाने को लेकर दिलजीत दोसांझ के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0

मुंबई। पंजाबी फिल्मों के एक्टर दिलजीत सिंह अब बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके हैं। अपनी पहली फिल्म में उड़ता पंजाब में वह बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ नज़र आ चुके हैं। साथ ही वह आने वाली फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में भी नज़र आने वाले हैं। कहा जा रहा है हाल ही में उनपर एक गाने को लेकर एफआईआर भी दर्ज की गई है।

खबर है कि फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क का गाना पैंट में गन को लेकर उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि दिलजीत दोसांझ पर इस गाने को लेकर जसजीत सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जसजीत सिंह ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा है कि यह गाना सिख समुदाय की भावना को ठेस पहुंचाता है।

इससे गाने से सिख भावनांए आहत होती हैं। इस गाने के बोल है पैंट में गन लेकिन सिख कभी अपनी पैंट में गन नहीं रखते हैं। वह हमेशा कटार रखते हैं। ऐसे गाने को गाने से पहले दिलजीत दोसांझ को ध्यान रखना चाहिए था, क्योंकि वह खुद भी सिख समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। उन्हें बचपन से ही सिख सामाज से जो शिक्षा मिली है, उन्हें उस शिक्षा का सम्मान करना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक यह शिकायत अमृतसर और मुम्बई में दर्ज की गई है। इस मामले की अगली सुनवाई अगले महीने मार्च में की जाएगी। दिलजीत दोसांझ की फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में हिन्दी, पंजाबी, अंग्रेज़ी भाषा का जमकर इस्तेमाल किया है। दिलजीत के यह गाना फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क का है।

 

loading...
शेयर करें