RSS की टिप्पणी को लेकर जावेद अख्तर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबई: मुंबई पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी ने यह जानकारी साझा की है। शहर के वकील संतोष दुबे की शिकायत पर मुलुंड पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज की गई थी।

मुलुंड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि की सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।” वकील ने पिछले महीने अख्तर को एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में RSS के खिलाफ कथित रूप से “झूठी और मानहानिकारक” टिप्पणी करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था और इस पर उनसे माफी मांगी थी।

अख्तर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में तालिबान और हिंदू चरमपंथियों के बीच समानताएं बताईं। दुबे ने अपने नोटिस में दावा किया था कि इस तरह के बयान देकर अख्तर ने IPS की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत अपराध किया है।

वकील ने कहा, “मैंने पहले अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा था और उनसे अपनी टिप्पणी पर माफी मांगने के लिए कहा था, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे। अब, मेरी शिकायत पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: योगी सरकार ने न्यायिक जांच के दिए आदेश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles