Payal Rohatgi पर दर्ज हुई FIR, नेहरू-गांधी परिवार पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

नई दिल्ली: अभिनेत्री पायल रोहतगी (Actress Payal Rohatgi) के खिलाफ पुणे के शिवाजीनगर थाने में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और गांधी परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने मामले में FIR दर्ज की गई है।

पार्टी की महासचिव ने दर्ज कराई FIR

यह शिकायत कांग्रेस पार्टी की नगर जिला समिति की महासचिव संगीता तिवारी ने दर्ज कराई थी। तिवारी की शिकायत सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए नेहरू, इंदिरा गांधी, गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी के बारे में मानहानिकारक वीडियो के खिलाफ थी। उन पर इस माध्यम से समुदायों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है।

शुरुआत में साइबर थाने में दर्ज शिकायत को शिवाजीनगर थाने में भेज दिया गया। जिसके बाद, शिवाजीनगर पुलिस ने पायल रोहतगी और वीडियो बनाने वाले एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया। भारतीय दंड संहिता 153ए, 500, 505/२, 34 के तहत FIR दर्ज की गई थी। सहायक निरीक्षक माने मामले की आगे जांच कर रहे हैं। इससे पहले, पायल रोहतगी ने छत्रपति शिवाजी महाराज और महात्मा गांधी के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी, जिसकी आलोचना हुई थी।

मई 2019 में उन्होंने समाज सुधारक राजा राम मोहन रॉय को ‘देशद्रोही’ कहने पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्विटर पर ‘भारत में सती प्रथा के पीछे की सच्चाई’ शीर्षक से एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें राजा राम पर कुप्रथा को खत्म करने के लिए लताड़ लगाई गई थी।

अभिनेत्री ने भारत में मुगल सम्राटों के नाम पर सड़कों के नाम में बदलाव की मांग करते हुए सुर्खियां बटोरीं थी। रोहतगी ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप से उनकी बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाले एक गुमनाम सोशल मीडिया अकाउंट की शिकायत की प्रामाणिकता पर सवाल उठाकर विवाद खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़ें: नकली वैक्सीन मामले में ED ने कोलकाता में 10 जगहों पर की छापेमारी

Related Articles