IPL
IPL

पाकिस्तान: तीन साल के बच्चे पर जमीन हथियाने का केस दर्ज!

usa_pakistan_tie

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं। हुआ यूं कि एक तीन साल के बच्चे के खिलाफ जमीन हथियाने और जायदाद हड़पने का केस दर्ज किया गया है।

दर्ज हुआ मामला
इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने में इस बच्चे के खिलाफ कथित तौर पर सेक्टर एफ-10 में जमीन हथियाने और जायदाद हड़पने का मामला दर्ज किया गया है।

अदालत ने स्थिति साफ करने का दिया आदेश
पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक बच्चे के परिवार वालों ने उसकी गिरफ्तारी से पहले ही अदालत में उसकी जमानत की याचिका दायर कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक मामले को सुनने के बाद अदालत ने इस्लामाबाद पुलिस की इस बड़ी भूल पर नाराजगी जाहिर की। अदालत ने थाना प्रभारी और मामले की जांच कर रहे अधिकारी को समन जारी कर अदालत के सामने पेश होने और अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

पहला मामला नहीं
यह पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान में किसी बच्चे पर अपराधिक मामला दर्ज किया गया हो। पिछले साल लाहौर पुलिस ने भी एक नौ माह के बच्चे पर बलात्कार की कोशिश करने का मामला दर्ज किया था।

जांच अधिकारी निलंबित
इस बीच आंतरिक मामलों के मंत्री निसार अली खान ने बिना सही जांच के बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के मामले में इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस थाने के थाना प्रभारी और जांच अधिकारी को निलंबित कर दिया है। मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई उन्होंने लापरवाही के मामले में पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है और इस्लामाबाद रेंज के आईजी से पूछा है कि ‘ऐसी एफआईआर दर्ज क्यों की गई’।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button