Iraq के अस्पताल में ऑक्सीजन cylinder फटने से लगी आग, कई मरीज़ हुए हलाक

बग़दाद : कोरोना पेशेंट्स का इलाज कर रहे Iraq के एक अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से आग लग गई। इस आग में अबतक 110 लोगों के ज़ख़्मी होने और कई लोगों के मारे जाने की खबर आई है।

Iraq के अस्पताल के ICU में लगा था ऑक्सीजन सिलिंडर

आग की गगनचुम्बी लपटों पर काबू पाने में दमकलकर्मियों के पसीने छूट गए। बगदाद के ऑफिशियल्स के मुताबिक यह हादसा इब्न अल-खातिब अस्पताल में हुआ है। हादसे के वक्त अस्पताल में सीरियस कोविड पेशेंट्स का इलाज चल रहा था। हादसा अस्पताल के ICU में लगे ऑक्सीजन सिलिंडर में धमाके की वजह से हुआ है। अस्पताल में मौजूद हादसे की चश्मदीद डॉ. सबा अल-कुजै ने मीडिया को दिए बयान में कहा की मुझे नहीं पता कि इस हादसे में कितने लोग मारे गए हैं लेकिन अस्पताल में मैंने कई जगह बुरी तरह से जले शव देखे थे।

यह भी पढ़ें : कोविड क्राइसिस के मद्देनज़र Liquid Oxygen के नॉन मेडिकल यूज़ पर सरकार ने लगाई रोक

हादसे के बाद सिक्योरिटी स्टाफ की तरफ से जारी आकड़ों के मुताबिक इस हादसे में 82 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है।अस्पताल के एक डॉक्टर ने मीडिया को बताया कि आग लगने के वक्त अस्पताल में कम से कम 120 मरीज मौजूद थे। शुरुआती जाँच में आग लगने की वजह ऑक्सीजन सिलेंडर के फटने को बताया जा रहा है। इराक में कोविड-19 के रोज 8,000 से अधिक नए मामले आ रहे हैं। सरकार लोगों से वैक्सीन लगवाने का अनुरोध कर रही है लेकिन देश के बदहाल हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और वैक्सीन पर भरोसा न होने के कारण लोग वैक्सीन लगवाने नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : ऑक्सीजन के बेहतर मैनेजमेंट के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाया ऑक्सीजन portal

Related Articles

Back to top button