लखनऊ : एसएसजे इंटरनेशनल और विराट इंटरनेशनल होटल मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज

लखनऊ| राजधानी लखनऊ में बुधवार को चारबाग रेलवे स्टेशन के पास लगी आग में मरने वालों की संख्या 6 हो गई है। आग में झुलसे एक शख्स ने बुधवार की सुबह अपना दम तोड़ दिया। वहीं घटना की न्यायिक जांच शुरू हो गई है।एसएसजे इंटरनेशनल और विराट इंटरनेशनल होटल के मालिकों, प्रबंधकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 285, 337, 338 और 304 (6) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

विराट इंटरनेशनल होटल

आपको बता दें कि आग मंगलवार सुबह एसएसजे इंटरनेशनल होटल में लगी और तुरंत ही उससे सटे विराट इंटरनेशनल होटल में भी फैल गई। आग ने दोनों होटलों की इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया।  एक अधिकारी ने बताया कि पांच शवों की पहचान कर ली गई है, आग में बुरी तरह जले महिला के शव की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

मृतकों की पहचान पटना के गणेश प्रसाद (55) और उनके बेटे, अलीगढ़ के प्रियांशू शर्मा (40), पुणे के संतोष माने (32) और कानुपर की डेढ़ साल की बच्ची मेहर के रूप में हुई है। मेहर की मां रानी की हालत गंभीर है और उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों में कानुपर के आसिफ, राय बरेली के इंद्र कुमार शुक्ला, पश्चिम बंगाल के सार्थक, दिल्ली के अमित पाठक और इलाहाबाद के सुभाशीष चटर्जी शामिल हैं। खतरे से बाहर होने के बावजूद 30-40 फीसदी से ज्यादा जलने के कारण वे गंभीर स्थिति में हैं।

घटना की न्यायिक जांच शुरू हो गई है। जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि दोनों होटल में सुरक्षा उपायों और अग्नि रोकथाम की कई कमियां पाईं गई हैं।  पुलिस और अग्नि सेवा विभाग द्वारा क्षेत्र के अन्य होटलों की सुरक्षा जांच भी शुरू की गई है। दोनों होटलों के मालिक फरार हैं।

Related Articles