लखनऊ के धोबी घाट के पास झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग
बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के बाजार खाला थाना क्षेत्र स्थित धोबी घाट के पास बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में सोमवार रात करीब 2:30 बजे अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. अचानक लगी आग से वहां मौजूद लोग घबरा गए.

बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग
बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग

स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस के साथ साथ फायर ब्रिगेड को दी. जिसके बाद मौके पर लगभग एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर लगभग डेढ़ से 2 घंटे में आग पर काबू पाया गया. घटना को गंभीरता से लेते हुए मौके पर सीएफओ फायर के साथ-साथ लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे भी पहुंचे. जिन्होंने घटनास्थल का बड़ी बारीकी से जायजा लिया.

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला बाजार खाला थाना क्षेत्र के धोबी घाट का है जहां लगभग 40 वर्षों से करीब डेढ़ सौ से 200 झुग्गी झोपड़ी बनी हुई है. सोमवार की रात करीब 2:30 बजे अचानक आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आनन-फानन में इसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड को दी गई. जिसके बाद करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया गया.

 

बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग
बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में आग

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सीएफओ फायर के साथ-साथ लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे भी पहुंच गए. बस्ती में आग लगने से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी का माहौल है. वहीँ लगभग एक दर्जन से ज्यादा झुग्गी झोपड़ी जलकर खाक हो गई.

बस्ती के लोग सुरक्षित

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि स्थानीय पुलिस को झुग्गी झोपड़ियों में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. लगभग 2 घंटे में आप पर काबू पा लिया गया. फिलहाल इस आगजनी में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

आग लगने के कारण की जानकारी नहीं

इस विकराल आग में सैकड़ों परिवार बेघर हो गए है. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

 

ये भी पढ़ें- बिहार चुनाव : तेज़ प्रताप की दावेदारी से ये सीट बनी हॉट, ट्विटर पर लिखा ‘मिस यू पापा’

Related Articles