बिहार में मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में कपड़े के गोदाम में लगी आग, करोड़ों रुपये की क्षति

घटना की जानकारी के बाद दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुंगेर: बिहार में मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में कपड़े के गोदाम में आग लग जाने से करोड़ों रूपये मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि चौक बाजार स्थित संजय चमड़िया के मेसर्स वस्त्रालय के बड़े गोदाम में शनिवार की देर रात अचानक आग लग गयी।

इस दुर्घटना में कपड़े के गोदाम में रखे सभी कीमती कपड़े जलकर नष्ट हो गये। दुर्घटना में करोड़ों मूल्य की संपत्ति के जलकर नष्ट होने के अनुमान है। घटना की जानकारी के बाद दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस बीच, पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दमकल विभाग के अधिकारी अग्नि-कांड के कारणों की जांच कर रहे हैं। उनकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की काररवाई करेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिला पुलिस मुख्यालय के व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित करेगा और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में दुकान एवं प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत अग्नि-शामक संयंत्र रखने को निर्देशित करेगा ।

बताया जा रहा है कि मेसर्स श्री वस्त्रालय के मालिक संजय चमड़िया ने शनिवार की रात ने मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना विधि-विधान से कीं।पूजा करने के बाद वह अपने परिजनों के साथ गोदाम बंद कर अपने निवास चले गए। कुछ ही घंटों के बाद कपड़े के गोदाम के शटर से धुआं उठने लगीं। आसपास के लोगों ने बेल्डिंग मशीन से गोदाम शटर का ताला काटा और इस घटना की सूचना दमकल की टीम को दी। दमकल की टीम जबतक मौके पर पहंचकर आग बुझाती तबतक सारे कपड़े जलकर नष्ट हो गए थे।

इसे भी पढ़े: फिलीपींस में वामको तूफान के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 67 हुई 

Related Articles

Back to top button