कोविड अस्पताल में लगी आग, 16 लोगों की दर्दनाक मौत, PM मोदी ने जताया दुख

गुजरात के भरूच के वेलफेयर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 14 मरीजों सहित कुल 16 लोगों की मौत हो गई है

भरूच: देश में लगता है कि संकटों ने अपना जाल बिछा रखा है। एक तरफ कोरोना अपना तांडव दिखा रहा है तो दूसरी तरफ कोविड अस्पतालों में आग लग जा रहे हैं। महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात (Gujarat) के भरूच के वेलफेयर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 14 मरीजों सहित कुल 16 लोगों की मौत हो गई है।

भरूच (Bharuch) के वेलफेयर अस्पताल के ट्रस्टी ने बताया कि, “इस घटना में 14 मरीजों की मौत हुई है और स्टाफ नर्स की भी मौत हुई है। कुल 16 लोगों की मौत हुई है।

Fire Officer का बयान

खबरों के मुताबिक गुजरात (Gujarat) के भरूच के वेलफेयर अस्पताल एक ट्रस्ट द्वारा संचालित है जो कि हाईवे पर स्थित है। Fire Officer ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर कोविड वार्ड बनाया गया था। जिसमें लगी आग पर एक घंटे के काबू पा लिया गया। स्थानीय लोगों और Fire fighters की मदद से लगभग 50 लोगों को बचा लिया गया है।

अस्पताल के डॉक्टरों ने आग लगने कि इस घटना पर दुख जताया है। Covid Care Center के ट्रस्टी जुबेर पटेल ने बोला कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है जो सिर्फ हमारे लिए नहीं बल्कि पूरे भरूच के लिए है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की मदद से हमने मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया है।

4 लाख रुपये की सहायता

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मरीजों की मौत पर संवेदना जताते हुए बोले कि मैं भरूच अस्पताल में आग लगने से जान गंवाने वाले मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार प्रत्येक दुर्घटना पीड़ित के परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता देगी।

PM मोदी ने जताया दुख

इस दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरूच के अस्पताल में आग लगने से हुई मौतों पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्य​क्त की है।

गुजरात में वायरस के नए केस

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 14,605 ​​नए मामले सामने आए है। संक्रमण से 173 मौतें और 10,180 डिस्चार्ज दर्ज किए गए है।

संक्रमण के कुल मामले 5,67,777 कुल डिस्चार्ज
कुल डिस्चार्ज मरीज 4,18,548
कोरोना के सक्रिय मामले 1,42,046 मृत्यु
संक्रमण से मृत्यु 7,183
कुल टीकाकरण 1,20,87,266

 

यह भी पढ़ेPrithvi Shaw की परफॉरमेंस देख कर ये एक्ट्रेस हुई फ़िदा, इंस्टाग्राम पर हार्ट इमोजी लगाकर किया इजहार

Related Articles