IPL
IPL

इमारत की 17वीं मंजिल में लगी आग, दमकलकर्मियों समेत 7 लोगों की मौत

कोलकाता: कोलकाता के स्ट्रैंड रोड स्थित एक बहुमंजिला इमारत की 17वीं मंजिल पर भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल ज्यादातर हिस्सों आग पर काबू पा लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मृतकों में 2 आरपीएफ के जवान, एक एएसआई और चार दमकल कर्मचारी शामिल हैं. राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

घटनास्थल पर पहुंची सीएम ममता बनर्जी

मौके पर सीएम ममता बनर्जी भी पहुंचीं. इसके अलावा मंत्री सुजीत बोस और फिरहाद हाकिम भी मौके पर पहुंचे. फिलहाल पुलिस कमिश्नर दमकल कर्मियों के साथ मौके पर मौजूद हैं. आग की खबर मिलते ही इमारत के आसपास ट्रैफिक बंद कर दिया गया और इमारत को खाली करा लिया गया था.

आग बुझाने के लिए यातायात को रोका गया

पूर्व रेलवे के प्रवक्ता कमल देव दास ने बताया कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगी. इसमें पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है और भूतल पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है. वहीं, पुलिस ने बताया कि आग बुझाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिये स्ट्रैंड रोड पर यातायात को रोक दिया गया था.

घटना शाम की बताई जा रही है. आग बुझाने के लिए मौके पर 10 से अधिक दमकल गाड़ियां भेजी गईं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहाल अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों Air France को एक भारतीय की वजह से करनी पड़ी बुल्गारिया में इमरजेंसी लैंडिंग

Related Articles

Back to top button