योगी का फरमान: किंग जॉर्ज मेडीकल कॉलेज में आग लगने की रिपोर्ट तीन दिन में सौंपे

0

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडीकल कॉलेज में आग लगने से करीब छह लोगों की मौत हो चुकी है। ये सभी मौतें उस समय हुईं जब मरीजों को एक अस्‍पताल से दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया जा रहा था। हादसे के दूसरे दिन सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं और उन्‍होंने मेडीकल कॉलेज का दौरा भी किया।

किंग जॉर्ज मेडीकल कॉलेज में आग

किंग जॉर्ज मेडीकल कॉलेज में आग लगने से मची भगदड़

अभीतक जो खबरें मिली हैं उसके अनुसार आग हॉस्पिटल के सेकंड फ्लोर में लगी थी। पूरे अस्‍पताल में आग का धुआं भर गया। जिससे मरीजों का दम घुटने लगा। किसी तरह उनको बाहर निकाला गया और आग पर काबू पाया गया। आग लगने से पूरे हॉस्पिटल में भगदड़ मच गई।

यह भी पढ़ें: केजीएमयू में लगी भयानक आग, 5 मरीज की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

जिस वक्त आग लगी 37 मरीज वेंटिलेटर पर थे

अस्पताल में जिस वक्त आग लगी उस वक्त ट्रॉमा सेंटर में करीब 300 मरीज भर्ती थे। इनमें से 37 मरीज वेंटिलेटर पर थे। सभी मरीजों को समय रहते अस्पताल से सुरक्षित निकाल लिया गया। ट्रॉमा सेंटर के मरीजों को आसपास के 8 अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ के केजीएमयू में आग लगने की घटना को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया। योगी आदित्यनाथ ने आला अफसरों को फौरन मौके पर पहुंचने को कहा और तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

पहली बार नहीं लगी केजीएमयू में आग

केजीएमयू में आग लगने का यह मामला पहला नहीं है। इससे पहले भी कई बार यहां आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन ताजा हालात बताते हैं कि पुरानी घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया गया।

loading...
शेयर करें