इमरान के शपथ ग्रहण से पहले LoC पर पाक सेना की फायरिंग

नई दिल्ली: पाकिस्तान में नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। शुक्रवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर तंगधार सेक्टर में पाक की ओर से गोलीबारी की गई। यही नहीं पाक सेना ने बीती रात घाटी के सीमावर्ती सैदापोरा, दहनी और चटकड़ी इलाकों में गोलीबारी की। भारत की ओर से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

बता दें कि पाकिस्तान हमेशा सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है। जम्मू-कश्मीर में हो रहे लगातार आतंकी हमलों में वहां के नागरिकों को जान गंवानी पड़ रही है। लेकिन इस बार पाक का ऐसा करना और भी हैरान करने वाला है। पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी ऐसे समय में हुई है जब इमरान खान पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) चुने गए हैं। इमरान खान ने आज (शनिवार) को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

गौरतलब हो कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान शुक्रवार को सामान्य बहुमत से नये प्रधानमंत्री चुने गए। पाकिस्तान की 336 सीटों वाली नेशनल एसेंबली में बहुमत के लिए 173 सीटों की जरूरत थी. इमरान ने बहुमत से (176) सीटों पर बहुमत हासिल किया। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। गौरतलब है कि देश में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों के तीन सप्ताह बाद वह नये प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण किया।

Related Articles