फिरोजाबाद ‘डेंगू’ से हुई मौत: CM Yogi ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को किया सस्पेंड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को फिरोजाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटाने का आदेश दिया, जहां कथित तौर पर डेंगू और वायरल बुखार के कारण कई बच्चों की मौत हो गई थी। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जिले में वायरल बुखार से 40 से अधिक युवाओं की मौत हो गई है।

स्थानीय भाजपा विधायक मनीष असिजा ने मंगलवार को दावा किया कि जिले में मरने वालों की संख्या 44 हो गई है। PTI की एक रिपोर्ट में असीजा के हवाले से कहा गया, “सोमवार को तीन मौतें हुईं, जबकि मंगलवार को दो मौतें हुईं, जिससे मरने वालों की संख्या 44 हो गई।” 25 प्रभावित स्थानों पर शिविर स्थापित किए गए थे।

लखनऊ से यहां 15 डॉक्टरों की टीम पहुंची है और जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। इसने जिले के प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षण भी किए गए है। मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की एक टीम और एक सरकारी निगरानी टीम द्वारा जांच की जा रही है।

CM ने 30 अगस्त को किया था फिरोजाबाद दौरा

आपको बता दें कि CM योगी ने दो दिन पहले ही फिरोजाबाद का दौरा किया था। इस दौरान वो मेडिकल कॉलेज भी गए थे, जहां उन्होंने भर्ती मरीजों के परिजनों हालचाल जाना था। इसके अलावा CM Yogi ने सुदामा नगर पहुंचकर भी पीड़ितों से मुलाकात की थी। इसी दौरान सीएम ने कहा था कि जिसने भी लापरवाही की है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: CM Yogi का आदेश, सचिवालय में असलहा लेकर प्रवेश पर लगे रोक

Related Articles