कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 14 नए IPS अधिकारियों की यूपी में पहली तैनाती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए नए आईपीएस अधिकारियों की तैनाती की गई है।अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बुधवार को बताया कि यूपी कैडर के 2018-19 बैच के 14 नए IPS जिलों में पहली तैनाती दी है। पिछले छह माह से इन अफसरों की ट्रेनिंग अलग-अलग जिले में चल रही थी जिसके बाद अब जिलों में तैनात किए गए IPS अफसरों को थानाध्यक्ष, सीओ, अपर पुलिस अधीक्षक की ट्रेनिंग दी जाएगी।

2018 बैच के IPS अधिकारी की तैनाती

वर्ष 2018 बैच के IPS अधिकारी संदीप कुमार मीणा को सहायक पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद से मथुरा जिले में तैनात किया गया है। जबकि, कृष्ण कुमार को सहायक पुलिस अधीक्षक मेरठ से झांसी, अबिजीथ आर. शंकर को सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से आजमगढ़ जिले में, अभिषेक भारती को सहायक पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से प्रयागराज, मनीष कुमार शांडिल्य सहायक पुलिस अधीक्षक प्रयागराज को अलीगढ़ जिले में तैनात किया गया है। वहीं, अनुरुद्ध कुमार को सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा से मुजफ्फरनगर जिले में तैनात किया गया है।

2019 बैच के IPS अधिकारी की तैनाती

वर्ष 2019 बैच के IPS अधिकारी मिगांक शेखर पाठक को सहायक पुलिस अधीक्षक आगरा से कानपुर नगर कमिश्नरेट में तैनात किया गया। जबकि, प्रीति यादव को सहायक पुलिस अधीक्षक लखनऊ से सहारनपुर जिले में भेजा गया। आकाश पटेल को सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से गाजियाबाद जिले में, सागर जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक वाराणसी से मुरादाबाद जिले में तैनात किया गया है।

वहीं सारावनान टी को सहायक पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद जिले से शाहजहांपुर, सत्यनारायण प्रजापत को सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली से आगरा जिले में, शशांक सिंह को सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से बुलंदशहर जिले में और विवेक चंद्र यादव को सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर से मेरठ जिले में तैनाती दी गई है।

Related Articles