कोरोना के कारण दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे रद्द

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले पहले वनडे को कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया।

पर्ल: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले पहले वनडे को कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे शुक्रवार को होना था लेकिन मैच से एक दिन पहले दक्षिण अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया था जिसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

लेकिन शनिवार को टीम के सभी सदस्यों के नतीजे नेगेटिव आने के बाद इसे रविवार को कराने का फैसला लिया गया था। इंग्लैंड की टीम जिस होटल में ठहरी है उस होटल के दो स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद शनिवार शाम इंग्लैंड की टीम और मैनेजमेंट का कोरोना टेस्ट कराया गया था। नतीजे नहीं आने के कारण पहले मैच को देर से कराने पर सहमति बनी।

लेकिन अंततः इसे रद्द करने का फैसला किया गया। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मैच रद्द होने से पहले बयान जारी कर कहा था कि बोर्ड इंग्लैंड के खिलाड़ियों के कोरोना नतीजों का इंतजार करेगा जिसके कारण मैच में देरी होगी।

ऐसा समझा जाता है कि इंग्लैंड के शिविर में कोई सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया था जिसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। बायो बबल के बावजूद कोरोना के मामले सामने आने से इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खतरा मंडरा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत 18 नवंबर को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने तीन खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी थी। इनमें से दो मामले टीमों के बायो बबल में जाने के बाद आये थे। शुक्रवार को मैच स्थगित करने के बाद इस बारे में चर्चा तेज हो गयी थी कि इस सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया जाए लेकिन इस बाबत फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज से पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज हुई थी जिसे इंग्लैंड ने 3-0 से जीता था।

इसे भी पढ़े: महारानी एलिजाबेथ और पति प्रिंस को लग सकता है कोरोना वैक्सीन, इमरजेंसी उपयोग को मंजूरी

Related Articles