कोरोना के चलते अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच स्थगित

घरेलू टीम के बायो-बबल में एक और खिलाड़ी को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया।

केपटाउन: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे इंटरनैशनल मैच स्थगित कर दिया गया है। क्योंकि घरेलू टीम के बायो-बबल में एक और खिलाड़ी को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद दोनों क्रिकेट टीमों के महासंघों ने कहा कि पहला मैच रविवार के लिए स्थगित कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे खेले जाने हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि यह फैसला ‘दोनों टीमों, मैच अधिकारियों और मैच में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के हितों को ध्यान’ में रखकर किया गया।

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी का नाम 

आपको बतादें कि खिलाड़ी का नाम नहीं बताया गया है लेकिन वह इंग्लैंड दौरे के दौरान कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया जाने वाला तीसरा दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है। टीमों के केपटाउन होटल में बबल में जाने से पहले ही एक खिलाड़ी को पॉजिटिव पाया गया था।

जबकि दूसरा हाल में टी20 श्रृंखला से पहले बबल में पॉजिटिव आया था।  इंग्लैंड ने श्रृंखला 3-0 से जीती थी। पहले वनडे के स्थगित होने का मतलब है कि टीमें रविवार और सोमवार को लगातार मैच खेलेंगी। इंग्लैंड का टूर बुधवार को तीसरे वनडे के साथ खत्म होगा।

कब होगा मैच

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे खेले जाने हैं। पहला वनडे आज खेला जाना था लेकिन टीम के बायो-बबल में एक और खिलाड़ी को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया। जिसके कारण मैच स्थगित कर. 6 नवंबर को खेला जाएगा। टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए खिलाडी का नाम नहीं बताया गया है।  लेकिन यह खिलाडी साऊथ अफ्रीका के तीसरा खिलाडी है,जो कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़े: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमालिया से सभी अमेरिकी सैनिकों को हटने को कहा

Related Articles

Back to top button