देश में पहली बार ऑनलाइन नेशनल चैंपियनशिप, इनाम में मास्क और सैनिटाइजर

0

वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में ऑनलाइन नेशनल वुशु चैंपियनशिप शुक्रवार से शुरू हो रही है। प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा करेंगे। प्रतियोगिता की तैयारी के संबंध में गुरुवार को वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया की बैठक हुई। यह किसी भी खेल में पहली राष्ट्रीय प्रतियोगिता है, जिसका आयोजन ऑनलाइन होने जा रहा है।

झारखंड वुशु संघ के अध्यक्ष चंचल भट्टाचार्य ने बताया कि प्रतियोगिता में 31 इकाइयों के करीब 700 खिलाड़ी भाग लेंगे। इसमें झारखंड के 32 खिलाड़ी शामिल हैं। झारखंड वुशु एसोसिएशन ने ऑनलाइन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित कर टीम का गठन किया है।  उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्रतियोगिता सिर्फ ताइलु वर्ग में होगी। ताउलु वर्ग में एक समय में एक खिलाड़ी ही परफॉर्म करता है। उद्घाटन समारोह के अवसर पर डांस इंडिया डांस के विजेता और वुशु इंडिया के ब्रांड एंबेसडर कोलकाता के आलोक भी डांस का प्रदर्शन करेंगे। उद्घाटन समारोह में विभिन्न राज्यों के चिनिंदा खिलाड़ी डेमोस्ट्रेशन देंगे।

प्रतियोगिता जूम एप के जरिए होगी। प्रत्येक खिलाड़ी को निर्धारित समय दिया गया है। वे उसी समय एप से जुड़ेंगे और अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे। घर की छत, कमरे या कहीं भी रहते हुए खिलाड़ी ऑनलाइन परफॉर्म करेंगे। इसके बाद उसी परफॉर्मेंस का वीडियो वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया को भेजेंगे। निर्णायक मंडली ऑनलाइन ही जजमेंट करेगी। बैठक में झारखंड से शिवेंद्र दुबे, चंचल भट्टाचार्य और शैलेंद्र दुबे ने भाग लिया।

loading...
शेयर करें