नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 23 नवंबर से शुरु होगा बिहार विधानसभा का पहला सत्र

बिहार: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद नीतीश कुमार ने सोमवार को सांतवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जिसके बाद मंगलवार को मंत्रिमणडल के गठन के बाद बिहार विधानसभा का सत्र 23 नवंबर से शुरु हो जाएगा। जो 27 नवंबर तक चलेगा।

23 नवंबर से होगी विधानसभा सत्र की शुरुआत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में नवगठित मंत्रिमंडल की हुई पहली बैठक में सत्रहवीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र 23 से 27 नवंबर तक आहूत करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल की बैठक में सिर्फ एक ही एजेंडा था, जिस पर मुहर लगी।

इस सत्र में 23 और 24 नवंबर को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। 25 नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। 26 नवंबर को राज्यपाल का अभिभाषण और 27 नवंबर को अभिभाषण पर वाद-विवाद तथा सरकार का उत्तर होगा।

नंदकिशोर बन सकते हैं बिहार विधानसभा अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के विधायक नदंकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पटना साहिब से सातवीं बार विधायक चुने गए नंदकिशोर यादव को उनकी पार्टी के नेतृत्व ने इसकी सूचना दे दी है। बताया यह भी जा रहा है कि सदन के अध्यक्ष का पद राजग गठबंधन के भीतर बनी आपसी सहमति के अनुसार भाजपा के खाते में गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार में खराब प्रदर्शन से नाखुश कांग्रेस नेताओं ने फिर उठाया पार्टी नेतृत्व पर सवाल

Related Articles

Back to top button