एक साल में बाकू ने तैयार कर दिया एयरपोर्ट, VP ने वीडियो जारी कर की प्रशंसा

बाकू : अजरबैजान की पहली उपराष्ट्रपति महरिबान अलीयेवा अपने सोशल मीडिया से फुजुली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक वीडियो फुटेज साझा किए हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह एयरपोर्ट हाल ही में तैयार किया गया है। इस कड़ी में न्यूज़ एजेंसी AZERTAC के अनुसार,VP का पोस्ट कहता है: “मुक्त क्षेत्रों की हमारी अगली यात्रा। शुशा के रास्ते में। ”

VP के साथ राष्ट्रपति भी इस दौरान थे मौजूद

इस कड़ी में आपकी जानकर के लिए बता दें की इस वीडियो को कार से शूट किया गया है। इस फुटेज में अज़रबैजान के मौजूदा राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव भी नज़र आ रहे है। वीडियो में राष्ट्रपति ने कहा “हम फ़ुज़ुली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पहुँच रहे हैं। बाईं ओर एयरपोर्ट टर्मिनल है और रनवे हमारे सामने है। कुछ ही महीनों में एयरपोर्ट जनता के लिए खुलने के लिए तैयार है।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की हवाई अड्डे का निर्माण इसी साल शुरू हुआ था। राष्ट्रपति ने कहा कि इस साल फुजुली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा को खोला जाएगा। शायद इतनी तेज रफ्तार से दुनिया का कोई भी एयरपोर्ट नहीं बना है। रनवे भी तैयार है। अभी यहां फाइनल फिनिशिंग का काम चल रहा है। मैं फिर से यह नोट करना चाहूंगा कि मैंने इस वर्ष हवाई अड्डे की नींव रखी थी, और अब हम निर्माण की प्रगति से परिचित होने के लिए यहां हैं। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह हवाई अड्डा कराबाख का हवाई द्वार भी है।

यह भी पढ़ें : अज़रबैजानी एथलीट ने तोड़ा Tokyo Paralympics में गोल्ड का रिकॉर्ड

Related Articles