देश में कोरोना काल में लॉन्च हुआ फिटनेस बैंड, बताएगी Oxygen level और Body temperature

GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड को आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

नई दिल्ली: GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड को आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। इस वियरेबल डिवाइस ( Wearable device ) की खासियत है कि इसमें कई ऐसे फीचर्स की सुविधा दी गई है जो कि आपकी हेल्थ से जुड़ी हर जरूरी जानकारी आपको देंगे। GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड में खास फीचर के तौर पर SpO2 दिया गया है जो कि आपका ऑक्सीजन लेवल बताता है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में आपको अपने ऑक्सीजन लेवल पर नजर रखनी बेहद जरूरी है। GOQii Vital 4 को हाथ में बांधकर आप कभी भी कहीं भी अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करने के साथ ही बॉडी टेम्प्रेचर भी देख सकते हैं।

 कीमत व उपलब्धता

GOQii Vital 4 को भारत में 4,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह वियरेबल डिवाइस GOQii के ऑनलाइन स्टोर के अलावा ई-कॉमर्स साइट Amazon पर भी सेल के लिए उपलब्ध है। इसमें Black, Purple और Red silicone बैंड ऑप्शन दिए गए हैं।

FEATURES

GOQii Vital 4 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसे GOQii app के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर डाटा को सेव किया जा सकता है। इस फिटनेस बैंड में SpO2 फीचर दिया गया है। इसके अलावा यह बैंड आपकी बॉडी का टेम्प्रेचर भी माप सकती है। इसमें ब्लड प्रेशर और रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटर जैसे मुख्य फीचर भी दिए गए हैं। साथ ही GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड में 17 एक्सरसाइज मोड्स मौजूद है, जिसमें रनिंग, डांस, वॉकिंग, साइकिलिंग, वर्कआउट, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, ​क्रिकेट, योगा, टेनिस और जपिंग आदि शामिल हैं। खास बात है कि यह फिटनेस बैंड सिंगल चार्ज में 7 दिनों का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है।

कंपनी का दावा है कि यह फिटनेस बैंड नॉर्मल यूजेस में 3 से 4 दिन का बैकअप दे सकती है। लेकिन हार्ट रेट और टेम्प्रेचर मॉनिटरिंग फीचर को बंद करने के बाद यह 7 से 8 दिन का बैकअप देने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: Paytm दे रहा है COVID-19 वैक्सीन का स्लॉट, ये रहा चेक करने का तरीका

Related Articles