बिहार: नदी में डूबने से पांच बच्चों की मौत

0

जहानाबाद| बिहार के दो अलग जिलों में पांच बच्चे के डूबकर मरने की खबर है। ये दिल दहला देने वाली घटना मंगलवार को जहानाबाद और वैशाली जिले में हुई। गोताखोरों ने सभी शवों को नदी से निकालकर परिजनों के हवाले कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, पहली घटना तब हुई जब जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र की फल्गु नदी में तीन बच्चे स्नान कर रहे थे। तभी तीन बच्चों के गहरे पानी में चले गए और डूबकर उनकी मौत हो गई। सभी बच्चे कैरबा गांव के बताए जा। तभी  रहे हैं।

घोसी के थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी शवों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है।

इधर, वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र में गंगा तट पर छठ घाट की सफाई कर रहे दो बच्चों की नदी में डूब जाने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, दोनों बच्चे छठव्रतियों के लिए गंगा के किनारे छठ घाट की सफाई कर रहे थे, इसी दौरान दोनों गहरे पानी में उतर गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की उम्र 10 से 13 वर्ष बताई जा रही है। दोनों शवों को नदी से बाहर निकाल लिया गया। इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। लोगों का आरोप है कि छठ घाटों की न तो सफाई कराई गई है और न ही बैरेकेडिंग की गई है।

 

loading...
शेयर करें