बिहार के पांच जिले में पिछले विधानसभा चुनाव से अधिक हुआ मतदान

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, सारण और बेगूसराय जिले में वर्ष 2015 के विधानसभा के चुनाव की तुलना में ज्यादा मतदान हुआ है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना वैश्विक महामारी भी मतदाताओं के उत्साह और हौसले को तोड़ नहीं पाया और पांच जिले में तो पिछले विधानसभा चुनाव से अधिक मतदान हुआ.

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, सारण और बेगूसराय जिले में वर्ष 2015 के विधानसभा के चुनाव की तुलना में ज्यादा मतदान हुआ है. मतदान समाप्त होने के बाद मिली रिपोर्ट के अनुसार शिवहर जिले में इस बार 56.4 प्रतिशत मतदान हुआ है जबकि पिछले चुनाव में यहां 54.83 प्रतिशत ही मतदान हुआ था. इसी तरह सीतामढ़ी जिले में इस बार 57.40 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट किया, वही पिछले विधानसभा चुनाव में 55.76 प्रतिशत वोटरों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

दरभंगा जिले में भी इस बार 54.15 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट किया जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में यहां 53.47 प्रतिशत ही मतदान हुआ था. सारण जिले में वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के 53.41 प्रतिशत से अधिक इस बार 54.15 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं बेगूसराय जिले में मामूली ही सही लेकिन पिछले चुनाव से .02 अधिक प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है. इस बार 58.67 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में यहां 58.65 प्रतिशत मतदान हुआ था. हालांकि यह अनुमानित आंकड़ा मतदान समाप्ति के तुरंत बाद का है और जिले के कुछ मतदान केंद्रों से रिपोर्ट अभी आने वाली है और अंतिम रिपोर्ट आने पर में अंतर और बढ़ सकता है.

यह भी पढ़े: संसार और मानवता को बचाने के लिए हिंदुत्व को बचाना जरूरी: राजेश्वर दयाल

Related Articles

Back to top button