मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, 70 किलो नशीला पदार्थ जब्त

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस की अपराध शाखा (Police Crime Branch) ने नशे के अवैध कारोबार में लिप्त पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लगभग 70 किलो मादक पदार्थ ‘एमडीएमए ड्रग’ जब्त किया है।

इंदौर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख ने आज प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस अवैध मादक पदार्थ के क्रय-विक्रय में शामिल आरोपियों के विरुद्ध एक अभियान चला रही है। इसी क्रम में एक सूचना के आधार पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 70 किलो एमडीएमए ड्रग जब्त की गयी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत पचास करोड़ रुपयों से ज्यादा आंकी गई है।

 

देशमुख के अनुसार गिरफ्त में आये अरोपियों की पहचान इंदौर के लसूड़िया क्षेत्र निवासी दिनेश अग्रवाल और अक्षय अग्रवाल के रूप में हुयी है। इसी प्रकार अन्य दो आरोपी हैदराबाद निवासी वेद प्रकाश व्यास और मांगी व्यंकटेश के रूप में सामने आई है। एक अन्य आरोपी मंदसौर निवासी चिमन अग्रवाल है। पुलिस पांचों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों से जब्त ड्रग का उपयोग पार्टियों में अवैध रूप से किया जाता है। इस ड्रग्स को एमडीएमए और मेफेड्रोन आदि नामों से जाना जाता है और यह मानव स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं मानी जाती है।

यह भी पढ़ें: मथुरा पुलिस की बड़ी सफलता, 48 घंटों में किया लूट का खुलासा

यह भी पढ़ें: विधान परिषद चुनाव में मायावती बदल सकती हैं सपा का खेल

Related Articles

Back to top button