भारत से नेपाल लौट रहे पांच पेंशनरों की सड़क दुर्घटना में मौत

मिली  जानकारी के अनुसार भारत ने पांच दिन के लिए भारतीय सेना के नेपाली पूर्व सैनिकों के लिए उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़ जिला प्रशासन ने पुल खोला था और पेंशन लेकर नेपाल अपने घरों को लौट रहे थे।

नैनीताल: भारत आये नेपाली पेंशनरों की जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी जिससे पांच पेंशनरों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

नेपाल के सुदूर पश्चिमी प्रदेश बैतड़ी के जिला प्रहरी की ओर से इसकी पुष्टि की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत से लौटने के उपरांत यह दुर्घटना नेपाल के झूलाघाट से गोठलापानी के बीच दशरथ चंद नगरपालिका वार्ड संख्या-10 बुड्ढा के पास हुई। इस दुर्घटना में पांच नेपाली लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए।

मिली  जानकारी के अनुसार भारत ने पांच दिन के लिए भारतीय सेना के नेपाली पूर्व सैनिकों के लिए उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़ जिला प्रशासन ने पुल खोला था और पेंशन लेकर नेपाल अपने घरों को लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि नेपाली बुजुर्गों से भरी जीप जब झूलाघाट से लगभग सात किलोमीटर दूर पहुंची तो दशरथ चंद नगरपालिका वार्ड-10 के बुढ्ढा के पास जीप अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

इस दुर्घटना में सुनर्या, बैतड़ी निवासी 75 वर्षीय कलावती चंद, पाटन नगरपालिका निवासी 77 वर्षीय भगीरथ पांडेय, दशरथ चंद नपा बस्कोट निवासी 72 वर्षीय पार्वती चंद, सोही निवासी 70 वर्षीय पार्वती देवी चंद तथा दशरथ चंद नगरपालिका निवासी 58 वर्षीय कृष्णलाल लावड की दर्दनाक मौत हो गई।

यह भी पढ़े: आरटीपीसीआर जांच की दर पूरे देश में एक समान, संबंधी याचिका पर केंद्र, राज्य सरकारों को नोटिस

Related Articles