बांग्लादेश के हाथों पांच बार की चैम्प रही “Australia” की हुई शर्मनाक हार

ढाकाः शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन की लीडरशिप में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बांग्लादेश ने सोमवार को पांचवें और अंतिम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में Australia को पछाड़  सीरीज़ 4-1 से अपने नाम कर ली।

62 पर सिमटा Australia

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नाथन एलिस (16 रन पर दो विकेट) और डैन क्रिस्टियन (17 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 122 रन का स्कोर ही खड़ा किया था। शाकिब अल हसन (नौ रन पर चार विकेट), सैफुद्दीन (12 रन पर तीन विकेट) और नासुम अहमद (आठ रन पर दो विकेट) की सटीक गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया के लिए यह छोटा लक्ष्य भी एक बार फिर पहाड़ जैसा साबित हुआ और टीम 13.4 ओवर में 62 रन पर पवेलियन लौट गई।

यह भी पढ़ें : Corey Anderson ने रचाई शादी, न्यूज़ीलैंड छोड़ अमेरिका में बसाएंगे घर!

शाकिब ने बनाया रिकॉर्ड

इसके साथ ही आस्ट्रेलियाई टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम ओवर में आउट होने के अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। इस जीत के साथ शाकिब  टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट चटकाने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए। इस कड़ी में आप की जानकारी के लिए बता दें कि शाकिब के नाम अब 102 विकेट दर्ज हो गए हैं।  उनसे अधिक विकेट सिर्फ श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (107 विकेट) ने लिए हैं।

यह ही पढ़ें : लाखों की कार से चलने वाले रईसजादों की गिरी हुई हरकत, मजदूरी का पैसा मांगने पर…

Related Articles