IPL
IPL

उतार-चढ़ाव के बीच बाजार में फ्लैट कारोबार, Sensex 49,000 के करीब

Nifty को ICICI, KOTAK, SBI और AXIS BANK से तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है। Nifty bank में 400 अंकों का जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। सरकारी बैंकों में जोरदार तेजी, मिडकैप इंडेक्स भी एक परसेंट से ज्यादा चढ़ा है।

मुंबई: बाजार में हफ्ते के दूसरे दिन मजबूती देखने को मिल रही है। Sensex 49,000 के करीब पहुँच गया है। वही Nifty 14,700 पर कारोबार करता दर किया गया है। Nifty को ICICI, KOTAK, SBI और AXIS BANK से तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है। Nifty bank में 400 अंकों का जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। सरकारी बैंकों में जोरदार तेजी, मिडकैप इंडेक्स भी एक परसेंट से ज्यादा चढ़ा है।

एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, और एसबीआई शीर्ष सेंसेक्स के लाभ प्राप्त करने वाले शेयर थे, जबकि एचयूएल, टाइटन और पावरग्रिड सूचकांक सूचकांक में से कुछ थे। निफ्टी मेटल और अन्य सेक्टोरल सूचकांकों के साथ बैंक निफ्टी उच्च स्तर पर चल रहा था, केवल निफ्टी फार्मा सपाट कारोबार कर रहा था। व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क को पीछे छोड़ दिया। सरकारी बैंकों में जोरदार तेजी आई है।  मिडकैप इंडेक्स भी एक परसेंट से ज्यादा चढ़ा है।

Share Market Today, Share Market Live

बैंक, तेल-गैस और स्टील शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है। मिडकैप में भी रौनक, सीमेंट, सरकारी कंपनियां चमकी है। आज फार्मा शेयरों में मुनाफावसूली हावी है। कल की तेजी के बाद थोड़ी सुस्ती देखने को मिली है। MCX पर सोने के भाव 47,000 के ऊपर कारोबार कर रहा है। कॉमेक्स भाव कल 9 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर पहुंचे। डॉलर में रिकवरी से सोना ( Gold ) ऊपरी स्तर से फिसला है। फेडरल रिजर्व ( federal Reserve ) के चेयरमैन के बयान से सोने में दबाव देखने को मिला है।

यह भी पढ़े: Radhe होगी Salman Khan की सबसे छोटी फिल्म, महज इतने घंटे में खत्म हो जाएगी फिल्म

Related Articles

Back to top button