कानपुर से दिल्ली के बीच फ्लाइट शुरू, मुंबई के लिए करना होंगा इंतजार…

उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के पहले से जो बंद चल रही कानपुर-दिल्ली के बीच फ्लाइट सेवा सोमवार से शुरू हो गई। बता दे की पहले दिन दिल्ली से 54 यात्री आए और यहां से 29 यात्री गए। फ्लाइट अपने निर्धारित समय से करीब ढाई घंटे देरी से 2:40 पर आई। यहां से 3:15 पर दिल्ली के लिए रवाना हुई। हालांकि यहां से जाने का निर्धारित समय 12:30 है।सोमवार से ही मुंबई की भी सेवा शुरू होनी थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका। बताया जा रहा महाराष्ट्र सरकार की अनुमति न मिलने के कारण मुंबई की हवाई सेवा फिलहाल टाल दी गई है। कानपुर के अहिरवां एयरपोर्ट पर फ्लाइट के देरी से आने के कारण यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा।
वहीं जिन यात्रियों की दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट थी, उन्होंने यात्रा नहीं की। एयरपोर्ट में आने वाले सभी यात्रियों को मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया। एयरपोर्ट पर मौजूद मेडिकल टीम ने यात्रियों की जांच भी की। एयरपोर्ट के निदेशक बीके झा ने बताया कि स्पाइसजेट कंपनी की ओर से मुंबई के यात्रियों को सुबह फ्लाइट न आने की सूचना दी गई।

शेड्यूल जारी होने की वजह से कई टिकट बुक हो चुके थे।आइसोलेशन में रहने का भरवाया गया शपथपत्रलंबे समय बाद शुरू हुई हवाई सेवा की व्यवस्थाओं को देखने के लिए डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी अनंत देव ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। एयरपोर्ट के निदेशक से जानकारी ली। इस दौरान यात्रियों से 14 दिन आइसोलेशन में रहने का शपथपत्र भी भरवाया गया।

 

Related Articles