कोरोना के कारण कोलकाता से 6 शहरों के लिए फ्लाइट्स बंद, देखें लिस्ट

0

नई दिल्ली/कोलकाता. महानगरों में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता (Kolkata) से उड़ने वाली दिल्ली (Delhi), मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद की फ्लाइट्स (Domestic Flights) को तत्काल रद्द कर दिया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) से उड़ने वाली घरेलू उड़ानों पर 6 से 19 जुलाई के बीच प्रतिबंध लगाया गया है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने 2 सप्ताह के लिए घरेलू फ्लाइट को निलंबित करने के बंगाल सरकार के अनुरोध को स्वीकार किया है. पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से नागारिक उड्डयन मंत्रालय से कहा गया है कि दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई अहमदाबाद में कोरोना महमारी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में अगर इन शहरों के लिए फ्लाइट्स का आवागमन होता है तो कोलकाता में भी कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है.
ममता बनर्जी ने केंद्र को लिखा था पत्र
इससे पहले भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले केंद्र को पत्र लिखकर देशभर के प्रमुख वायरस हॉटस्पॉट से राज्य के लिए उड़ानों के संचालन को रोकने के लिए कहा था.
कोलकाता में कोरोना के मामले

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस के अब तक 20, 488 के मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20488 हो गया है जिनमें 6200 एक्टिव केस है. हालांकि एक्टिव केसों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 13571 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 534 मरीजों को छुट्टी दी गई है. रिकवरी रेट 66.23 फीसद है.
वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से राज्य में 18 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 717 हो गया है. जो 18 मौतें हुई है उनमें कोलकाता में 8, उत्तर 24 परगना  व हावड़ा में 3- 3, दक्षिण 24 परगना में दो एवं हुगली व मालदा जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है.
महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा
भारत में महाराष्ट्र अब भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, यहां केसों की संख्या 1 लाख 92 के करीब पहुंच चुकी है, वहीं तमिलनाडु दूसरे और दिल्ली तीसरे नंबर पर है.
loading...
शेयर करें