फ्लिपकार्ट करीब 1 लाख करोड़ में अपनी 75 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगा वॉलमार्ट : रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट कंपनी फ्लिपकार्ट को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है । आपको बताते चले कि फ्लिपकार्ट जल्द ही बिकने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) जल्द ही फ्लिपकार्ट को खरीद सकती है। इस बात का दावा एक मिडिया रिपोर्ट में किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट में यह बात की गई है कि उन्हे सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि फ्लिपकार्ट ने 75 प्रतिशत शेयर को 15 बिलियन डॉलर (करीब 1 लाख करोड़) में वॉलमार्ट को बेचने की मंजूरी दे दी है. रिपोर्ट के अनुसार सॉफ्टबैंक ने भी अपनी 20 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर सहमति जता दी है. इस बीच यह भी खबर है कि गूगल पैरंट अल्फाबेट भी वॉलमार्ट के साथ इस सौदे में शामिल है.

इस डील के तहत कंपनी का वेल्यूएशन करीब 20 अरब डॉलर तय किया गया. कयास लगाए जा रहे है कि आने वाले 10 दिनों में वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट की डील पर मुहर लग सकती है. अगर वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट के बीच यह डील फाइनल हो जाती है तो इससे अमेजन को बड़ा झटका लग सकता है। अमेजन ने फ्लिपकार्ट के 60 फीसदी शेयर खरीदने का ऑफर किया था.

इस सौदे के बात सचिन फ्लिपकार्ट को अलविदा कह सकते हैं. आपको बताते चले कि फ्लिपकार्ट में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल की 10 फीसदी की हिस्सेदारी है. इसमें 5.5 प्रतिशत शेयर सचिन बंसल के पास और 4.5 फीसदी बिन्नी बंसल के पास हैं.

 

Related Articles