अफगानिस्तान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 100 के पार

राज्य के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन मंत्री गुलाम बहाउद्दीन जेलानी ने शनिवार को कहा, "कुछ अभी भी लापता हैं, जबकि 12 किलोमीटर सड़क नष्ट हो गई है

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नूरिस्तान में पिछले सप्ताह आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है और दर्जनों लोग लापता हैं। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कामदीश जिले में भारी बारिश के कारण 28 जुलाई को बाढ़ आई थी।

राज्य के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन मंत्री गुलाम बहाउद्दीन जेलानी ने शनिवार को कहा, “कुछ अभी भी लापता हैं, जबकि 12 किलोमीटर सड़क नष्ट हो गई है और 173 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।” प्रांत के कुछ सांसदों ने कहा कि बाढ़ प्रभावित निवासियों को तत्काल सहायता की जरूरत है।

नूरिस्तान के एक सांसद इस्माइल अतिकन ने कहा, “लोग गंभीर स्थिति में हैं। उन्हें तत्काल मदद की जरूरत है। उन्होंने सब कुछ खो दिया है।” सांसदों ने दावा किया कि तालिबान पीड़ितों के बचाव कार्यों में बाधा डाल रहा है। लेकिन तालिबान ने कहा कि उसने बाढ़ प्रभावित इलाकों में सरकारी बलों की घुसपैठ को रोका है।

इस बीच नूरिस्तान के गवर्नर हाफिज अब्दुल कयूम ने कहा कि कुछ प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा, “हमारी टीमें भेजी गई हैं। उनके आकलन के आधार पर बाढ़ प्रभावित लोगों को अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए टेंट, बेड और किचन किट की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें: भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ेगी Tesla, करना होगा लंबा इंतजार

Related Articles