बाढ़ रहत फंड के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री ने किया मोदी को धन्यवाद, ट्विटर पर मचा घमासान

0

काठमांडू : आईएफआरसी ने एक बयान में कहा है कि नेपाल, बांग्लादेश और भारत में एक करोड़ साठ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ की इस स्थिती में भारत नेपाल के साथ कंध से कंधा मिला कर खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल को 50 करोड़ बाढ़ राहत फंड के रूप में दिए हैं। इसके लिए नेपाल के प्रधानमंत्री  शेर बहादुर देउबा ने ट्वीटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

 

 

क्या कहती है रिपोर्ट

आईएफआरसी की रिपोर्ट के मुताबिक , भूस्खलन और बाढ़ के बाद नेपाल के अधिकतर हिस्से बाहरी दुनिया से कट चुके हैं और बहुत से गांवों को बिना खाना, पानी और बिजली के गुजारा करना पड़ रहा है। नेपाल रेड क्रॉस सोसाइटी के महासचिव देव रत्न धाकवा ने बताया, “बाढ़ के कारण नेपाल में अब तक 128 जानें जा चुकी हैं और 33 लोग अभी भी लापता हैं।” बांग्लादेश में पानी के बढ़ते स्तर से 39 लाख लोग प्रभावित हो चुके है। भारत की नदियों का पानी, बांग्लादेश के निचले आबादी वाले इलाकों में घुस सकता है जिससे स्थिति और भी भयावह हो सकती है।

प्रधानमन्त्री ने चिंता जताई

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया कि मैंने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से बात की और वहां इस विनाशकारी बाढ़ में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जताई। पीएम मोदी ने लगातार 2 ट्वीट कर नेपाल के हालात पर अपनी चिंता जाहिर की है। हालांकि भारत के हिस्‍सों में बाढ़ पर मोदी ने कुछ नहीं कहा, जिसे लेकर ट्विटर पर उनका मजाक उड़ाया गया।

 

 

 

 

loading...
शेयर करें