कोहरे का कहर: संभल में भीषण सड़क हादसे में एक पुलिसकर्मी समेत आठ की मौत

हादसा इतना जबरदस्त था कि बस व कैंटर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये। हादसा होते ही मौके पर चीख पुकार मचने लगी और राहगीरों की भीड़ इकठ्ठा हो गई।

संभल: उत्तर प्रदेश में संभल जिले के धनारी क्षेत्र में बुधवार को राज्य सड़क परिवहन निगम की बस और गैस के कैंटर में आमने सामने की भीषण भिड़ंत में आठ लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक पुलिसकर्मी शामिल है।

कोहरा अधिक होने के कारण हुआ हादसा 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार को सुबह लगभग पौने दस बजे अलीगढ़ की तरफ से आ रहे एक गैस के कैंटर ने ग्राम मानकपुर की मढ़ईयां के पास खड़ी गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्राली को ओवरटेक किया तभी बहजोई की तरफ से अलीगढ़ जा रही रोड़वेज की बस सामने आ गई, कोहरा अधिक होने के कारण बस व कैंटर के चालक कुछ देख व समझ पाते उससे पहले ही कैंटर व बस आमने सामने से भिड़ गये और भीषण हादसा हो गया।

हादसा इतना जबरदस्त था कि बस व कैंटर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये। हादसा होते ही मौके पर चीख पुकार मचने लगी और राहगीरों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने राहत व बचाव करने के साथ ही पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी। मौके पर स्थिति इतनी भयावह थी कि कैंटर के चालक का शव क्षतिग्रस्त कैंटर में फंस गया और एक शव उछलकर नीचे गिर जाने के कारण कैंटर के पहिये के नीचे फंसा हुआ था।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस आदि वाहनों से बहजोई सीएचसी पहुँचाना शुरू किया। गैंस का कैंटर होने के कारण पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जिस कारण राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई, यातायात को सुचारू रखने के लिए पुलिस ने दोपहर तक वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से होकर गुजारा।

हादसे में आठ लोगों की गयी जान 

पुलिस ने बताया कि हादसे में जिला संभल के चन्दौसी निवासी पुलिसकर्मी रोहित राणा(25), जिला बिजनौर के नगीना देहात निवासी जितेन्द्र(30), जिला बुलंदशहर के पिलखना निवासी छोटे सिंह(45), जिला संभल के बहजोई निवासी अनिला वाष्र्णेय (45), जिला अलीगढ़ के रजानगर निवासी सलीम खाँ(32)(बस चालक), जिला मुरादाबाद की कुंदरकी के निवासी असलम(40), जिला मुरादाबाद के ठाकुरद्धारा के निवासी सुरेश राजपूत(45)(कैंटर चालक) एवं जिला रामपुर की रामनाथ कालोनी निबासी ओमप्रकाश(55) की मौत हो गई है।

यह भी पढ़े:

 

Related Articles

Back to top button