लॉकडाउन का करे पालन पुलिसकर्मी गीतों के जरिए लोगों को कर रहे हैं जागरूक

0

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर जिले में पुलिसकर्मी कविताओं और गीतों के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। गीतों से वे लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और साफ सफाई रखने की अपील कर रहे हैं। शुक्रवार को रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा ने ड्यूटी के साथ ही फुर्सत के पलों में एक भोजपुरी गीत लिखा और उसे माइक के जरिए गाकर लोगों के बीच अपने ही अंदाज में उन्हें जागरूक किया। 

उन्होंने जो गीत लिखा है उसके बोल हैं- अरे जाएके परी हो जाएके परी, कोरोना तुहके जाएके परी। जब जन-जन कर्फ्यू लगाई हो, कोरोना तोहके जाएके परी। अपने से आप में दूरी बनाके, साबुन से हाथ धाके, मास्क लगाके। जब दुअरिया पर रेखा खिंचाई हो त कोरोना तोहके जाएके परी। जईसे तोड़ब लक्ष्मन रेखा, जईसे तोड़ब लक्ष्मण रेखा, चांप देई इ कोरोना। एक भईया ए बबुआ घर में रहो न।

इसे ही गाकर चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा अपने इलाके में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। आप को बता दें कि चौकी इंचार्ज को गाने लिखने और गाने का शौक भी है। वे बहुत अच्छा गाते हैं।इससे पहले जन्माष्टमी में कैंट थाने में आयोजित हुए भजन कार्यक्रम में भी उन्होंने बहुत से गीत गाए थे। इससे पहले डीआईजी के पेशकार संजीव भी कोरोना पर लिखे गीत के जरिए लोगों को जागरूक कर चुके हैं।

loading...
शेयर करें