Signal पर आ जाएगा WhatsApp ग्रुप, बस इन स्टेप्स को करना होगा Follow

सिग्नल एप को इंस्टॉल करने की सलाह दुनिया के अमीर इंसान एलन मस्क ने भी दी। जिसके बाद धड़ल्ले से लोग इस एप को डाउनलोड करने में लग गए। लेकिन एक जगह लोगों को दिक्कत का सामना भी करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली: व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी की गाइडलाइन्स आते ही लोगों ने अपना अकाउंट डिलीट करना शुरू कर दिया।  अपनी प्राइवेसी लिक होने के कारण लोगों ने व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल कर दिया। इसके बाद व्हाट्सएप की जगह सिग्नल एप को लेते हुए देखा गया। हर दूसरा सिग्नल एप को डाउनलोड करना शुरू कर दिया। क्योंकि ये आपकी प्राइवेसी को व्हाट्सएप की तरह फेसबुक या इंस्टाग्राम के साथ शेयर नहीं करता है।

सिग्नल एप को इंस्टॉल करने की सलाह दुनिया के अमीर इंसान एलन मस्क ने भी दी। जिसके बाद धड़ल्ले से लोग इस एप को डाउनलोड करने में लग गए। लेकिन एक जगह लोगों को दिक्कत का सामना भी करना पड़ रहा है। वो ये कि व्हाट्सएप में जो ग्रुप्स आपने बनाएं थे उसे सिग्नल एप पर कैसे लेकर जाएं। अगर आपके मन में भी यहीं सवाल चल रहा है तो हम आपकी इस समस्या का समाधान करने वाले हैं। जी हां, हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप व्हाट्सएप ग्रुप को सिग्नल एप पर ले जा सकते हैं-

यह भी पढ़ें:बीएसएफ ( BSF ) ने खोजी खुफिया सुंरग, जानें इसका गहरा राज?

स्टेप्स में समझे-

1-सबसे पहले सिग्नल एप डाउनलोड करें और उसमें अपना फोन नंबर रजिस्टर करें।

2-अब अपनी स्क्रीन के टॉप राइट कोर्नर पर जाएं और वहां बने तीन डॉट को क्लिक करें।

3-क्लिक करने के बाद आपको मेन्यू सेक्शन के अंदर जाना है। इसके बाद न्यू ग्रुप ऑप्शन पर क्लिक करें।

4-अब ग्रुप सेटअप करने के लिए आपको अपने कॉन्टेक्ट जोड़ना होगा। आप उन लोगों का नाम जोड़ें जो व्हाट्सएप वाले ग्रुप में थे।

5-कॉन्टैक्ट जोड़ने के बाद आपको वहां बने एरो पर क्लिक करना है। अब ग्रुप का नाम रखें और क्रिएट पर क्लिक करें।

6-अब आपको Group Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है और फिर Group Link को टर्न ऑन करना है। अब आपको Share के ऑप्शन पर क्लिक करना है, जिससे आपको ग्रुप का शेयरेबल लिंक मिलेगा।

7-इस शेयरबल लिंक को अपने व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट्स के ग्रुप में शेयर करना होगा, जिससे आपके उसी व्हाट्सऐप ग्रुप के कॉन्टैक्ट वाले लोग सिग्नल ऐप पर भी आपके साथ ग्रुप बना पाएंगे।

यह भी पढ़ें: खनन माफिया और पुलिस के बीच दौड़म दौड़ाई का खेल, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Related Articles

Back to top button