इन टिप्स को करें फॉलो और पाएं स्टनिंग लुक

0

मुंबई! लड़का हो या लड़की सभी लोग अपनी शादी में खूबसूरत और स्लिम,ट्रिम नजर आना चाहते हैं. ऐसे में आज कल चोली के साथ जीन्स पहनने का चलन काफी ज्यादा है. लेकिन अगर आप भी ऐसे स्टनिंग लुक की कल्पना करती हैं तो आपको अपने पेट की चर्बी को कम करना होगा.

शादी

ऐसे में कुछ लड़कियां फ्लैट टम्मी पाने के लिए शादी से पहले जिम ज्वाइन कर लेती हैं. ताकि शादी तक पेट की चर्बी कम हो जाए. क्या आप भी चाहती है कि शादी से पहले आपकी बाहर निकली तोंद अंदर हो जाए? तो जिम नहीं बस कुछ आसान टिप्स अपनाकर अपनी टम्मी को फ्लैट करें.

फाइबर युक्त आहार

यदि आप पेट व कमर की चर्बी कम करना चाहती है तो फाइबर युक्त डाइट लें. फाइबर शरीर में पानी की मात्रा को अवशोषित करता है इससे शरीर में जमा कैलोरी बर्न होती है और कमर व पेट पर जमी वसा कम होती है.

सेब का सिरका

अगर आपकी शादी को कुछ महीने ही बचे हैं, तो अपनी डाइट में सेब का सिरका अभी शामिल करें. शुद्ध पानी में 2 टेबलस्पून एप्पल साइडर विनेगर व 1 टीस्पून शहद मिलाकर पीएं. इससे न केवल पेट की चर्बी भी कम होगी बल्कि पिंपल्स, इम्यून सिस्टम बेहतर, हार्टबर्न और ब्लड प्रैशर व शुगर लेवल कंट्रोल रहेगा.

30 मिनट कार्डियो करें

रोजाना 30 मिनट के लिए कार्डियो एक्सरसाइज करें. इससे पेट व कमर की चर्बी ही नहीं बल्कि शरीर का वजन भी कंट्रोल में रहेगा.  इसके अलावा रोज सुबह 30-40 मिनट तक तेजी के साथ दौड़े.

नमक और लिक्विड कैलोरी

एक्सरसाइज के अलावा मिंडफुल डाइटिंग की आदत डालें. अपनी डाइट में नमक और लिक्विड कैलोरी कम लें. इसके अलावा स्पाइसी फूड्स व हर्ब्स कम खाएं.

भरपूर पानी पीएं

फ्लेट टम्मी पाने के लिए शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकलते है और स्किन पर ग्लो आता है. आप सिर्फ पानी ही नहीं बल्कि एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ड्रिंक जैसे ग्रीन टी, ताजा सब्जियों व फलों का जूस पी सकते हैं.

घरेलू नुस्खे अपनाएं

घर में आसानी से मिलने वाले हर्ब्स जैसे अदरक, काली मिर्च व कैमोमाइल अन्य आदि को डाइट में शामिल करें. इससे भी पेट की चर्बी कम होगी.

loading...
शेयर करें