फुटबॉल लीजेंड डीएम एथिराज का 86 वर्ष की उम्र में निधन

एथिराज ने वर्ष 1958 से 1962 तक संतोष ट्रॉफी में सर्विस का प्रतिनिधित्व भी किया था। उन्होंने वर्ष 1960-61 में चैंपियन बंगाल को हराकर पहली बार अपनी टीम को अपने नेतृत्व में संतोष ट्रॉफी खिताब जितवाया था।

नयी दिल्ली: वर्ष 1962 एशियाई खेलों की फुटबॉल स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे डीएम एथिराज का शुक्रवार को 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

उनके निधन पर कई दिग्गजों ने भावुक होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। और उनके साथ पुराने लम्हों को याद किया।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा, “यह सुनकर बेहद दुख हुआ कि डीएम एथिराज अब नहीं रहे। वह भारतीय फुटबॉल की स्वर्णिम पीढ़ी के सदस्यों में से एक थे।” फुटबॉल महासंघ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि एथिराज एक स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली और फॉरवर्ड खिलाड़ी थे। भगवान उनकी आत्मा को शान्ति दे।

एथिराज लीजेंड फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के सदस्य थे, जिन्होंने दक्षिण कोरिया को इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए एशियाई खेलों के फ़ाइनल मुकाबले में 2-1 से मात दी थी।

एथिराज ने वर्ष 1958 से 1962 तक संतोष ट्रॉफी में सर्विस का प्रतिनिधित्व भी किया था। उन्होंने वर्ष 1960-61 में चैंपियन बंगाल को हराकर पहली बार अपनी टीम को अपने नेतृत्व में संतोष ट्रॉफी खिताब जितवाया था। उन्होंने इस दौरान टूर्नामेंट में पांच गोल किये थे।

डीएम एथिराज का नाम भारतीय फुटबॉल जगत के सदस्यो की लिस्ट में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित किया जायेगा।

ये भी पढ़ें: प्रकाश जावड़ेकर: बंगाल में भाजपा नेताओं पर तृणमूल नेता करवा रहे हैं हमले

Related Articles