सर्दियों में Glowing Skin के लिए अपनाएं ये टिप्स

0

chocolate_face_packसर्दियों की ठंडी हवा के कारण स्किन खुश्क और बेजान हो जाती है। इस समस्या से निपटने के लिए कोको, केला और शहतूत के जादुई गुण बेहद कारगर हैं।

वेसलीन की स्किन स्पेशलिस्ट अपर्णा संथनम ने कहा, “कोको बटर में मौजूद वसायुक्त अम्ल (फैटी एसिड) स्किन को सॉफट रखता है। यह हर तरह की स्किन पर डेली यूज के लिए और साथ ही एक्जीमा जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए बेहद फायदेमंद है।”

संथनम ने कहा, “डेली इस्तेमाल किए जाने पर कोको बटर एक मॉयश्चराइजर के तौर पर काम करता है। यह स्किन के टेक्सचर को सुधारता है और उसे मुलायम बनाता है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, ओमेगा 3 और ओमेगा 6 मौजूद हैं। ये सभी स्किन पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने और त्वचा पर मौजूद स्ट्रेच मार्क्‍स और दाग-धब्बों को दूर करने के गुणों से भरपूर हैं।”

लक्मे सेलोन की राष्ट्रीय विशेषज्ञ दिशा मेहर ने कहा कि हेल्दी स्किन के लिए फल आधारित उत्पादों का प्रयोग करना चाहिए। खासतौर पर विटामिन, पोटेशियम और आयरन से भरपूर सेब, केला और संतरा जैसे फल बेहद फायदेमंद हैं।fruits-for-skin

काया लिमिटेड की चिकित्सा सेवा, अनुसंधान और विकास की उपाध्यक्ष और प्रमुख संगीता वेलस्कर शहतूत के गुणों को त्वचा के लिए बेहद असरदार मानती हैं।

वेलस्कर ने कहा, “शहतूत का सत्व सर्दियों के लिए बेहद असरदार है। यह त्वचा में नमी के संतुलन को बनाए रखता है और त्वचा के रूखेपन को दूर करता है। शहतूत में आयरन, कैल्शियम, विटामिन ए, सी, ई और के, फोलेट, थाइमिन जैसे कई पोषक तत्व समाए हैं। इसमें मौजूद एंटिऑक्सिडेंट्स त्वचा में मौजूद मुक्त कणों को दूर करते हैं और उसे जवां बनाए रखते हैं।”

loading...
शेयर करें