स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा में बड़ी चूक, लाल किले के पास दिखा ड्रोन

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले ही लाल किले के समीप ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आ रहा है। इसे सुरक्षा में एक बड़ी चूक माना जा रहा है। हालांकि समय रहते पुलिस ने इस ड्रोन को जब्त कर लिया और ड्रोन उड़ाने वाले के खिलाफ इस FIR भी दर्ज कर ली गई है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यहां पर किसी वेब सीरीज की शूटिंग हो रही थी और उसमें यह ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा था।

वेब सीरीज की चल रही थी शूटिंग

जानकारी के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए लाल किले के आसपास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। खासतौर से लाल किले के आसपास एवं नई दिल्ली के इलाके में ड्रोन सहित उड़ने वाली सभी वस्तुओं पर रोक लगाई गई है। इसे लेकर धारा 144 भी लागू हो रखी है। हाल ही में सुरक्षाकर्मियों ने देखा कि लाल किले के पीछे ड्रोन उड़ रहा है। यह देखते ही पुलिसकर्मी तुरंत अलर्ट हो गए। वह जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें एक शख्स ड्रोन उड़ाता हुआ दिख गया। पुलिस टीम ने तुरंत उसे मौके से पकड़ लिया और इस ड्रोन को जब्त भी कर लिया। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है।

पुलिस ने दर्ज किया मुक़दमा 

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि लाल किले के पीछे एक वेब सीरीज की शूटिंग चल रही थी। इस वेब सीरीज की शूटिंग के लिए दिल्ली पुलिस से परमिशन भी ली गई थी। लेकिन इसमें ड्रोन के इस्तेमाल की बात दिल्ली पुलिस को नहीं बताई गई थी। बिना अनुमति के यहां पर वेब सीरीज बनाने वाले ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे थे। इसी वजह से उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Sunny Leone ने शेयर किया ऐसा फनी वीडियो, देखते ही हो जाएंगे पागल

Related Articles