Forbes Magazine ने जारी की अमीरों की लिस्ट, Ambani ने छीना Jack Ma से ताज

नई दिल्ली: फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) ने अरबपतियों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस नई लिस्ट में भारत (India) दुनिया में सबसे ज्यादा अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गया है। इसके साथ ही रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने एशिया (Asia) के सबसे अमीर व्यक्ति से उनका ताज छीन लिया है।

जैक मा का छिना ताज

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया (Asia) के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। मुकेश अंबानी ने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज चीन के जैक मा (Jack Ma) से छीना है। वहीं जेफ बेजोस लगातार चौथे साल दुनिया के सबसे अमीर बने हुए हैं। इसके अलावा भारत में अरबपतियों की संख्या बढ़कर 140 तक पहुंच गई है।

दूसरे अमीर व्यक्ति बने अडानी

अडानी समूह के गौतम अडानी देश के अरबपतियों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा  दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 10वें नंबर पर हैं। उनका कुल नेटवर्थ 84.5 अरब डॉलर है। वहीं गौतम अडानी दुनिया में अमीरों की लिस्ट में 24वें स्थान पर हैं। उनका नेटवर्थ करीब 50.5 अरब डॉलर है।

जेफ बेजोस का ताज बरकरार

फोर्ब्स की 35वीं सालाना अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक, Amazon के फाउंडर और CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) का दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज बरकरार है। जेफ बेजोस लगातार चौथे साल सर्वोच्च पायदान पर बने हुए हैं। बेजोस का कुल नेटवर्थ 177 अरब डॉलर है। वहीं अगर दुनिया के सबसे अमीर शख्स की बात करें तो SpaceX के फाउंडर और इलेक्ट्र‍िक कारों के लिए प्रख्यात एलन मस्क (Elon Musk) उनका नेटवर्थ बढ़कर 151 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। एक साल पहले के मुकाबले इसमें 126.4 अरब डॉलर की जबरदस्त बढ़त हुई है।

ये भी पढ़ें: तमिल फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने को तैयार है Urvashi Rautela

Related Articles