36 बच्चों की मौत के बाद छावनी में तब्दील बीआरडी मेडिकल कॉलेज

0

गोरखपुर। सीएम योगी के गृहनगर गोरखपुर के मेडिकल कालेज में हुए दिल दहला देने वाली घटना ने सबको सकते में डाल दिया है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 36 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई। इसपर सियासत भी शुरू हो चुकी है। इस अस्पताल में विपक्षी दल के कई नेता पहुँचाने वालें हैं। इसके लिए सरकार ने भी पूरी तैयारी कर ली है। अस्पताल के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। पूरा अस्पताल छावनी में तब्दील हो गया है। आज वहां पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंचेंगे।

आक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर दुख जताने आज अस्पताल में विपक्षी दलों के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ कई स्थानीय नेताओं के भी पहुँचने के आसार हैं। नेताओं के विरोध को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गयी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी इस हादसे में मासूमों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस हृदय विदारक घटना ने उत्तर प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता को उजागर कर दिया।

ये भी पढ़ें.. आॅक्सीजन सप्लाई ठप होने से गोरखपुर अस्पताल में 36 बच्चों की मौत

राजबब्बर ने कहा कि शनिवार को वह और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद दिल्ली से सीधे गोरखपुर जाएंगे। इस दौरे उनके साथ राज्यसभा सांसद डॉ. संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे। ये लोग मेडिकल कॉलेज जाकर पीड़ित परिजनों से मिलकर हालात का जायजा लेंगे।

माना जा रहा है कि आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचने वाले हैं। इसी को देखते हुए मेडिकल कालेज के बाहर-भीतर पुलिस फ़ोर्स लगा दिया गया है। एसपी नार्थ गणेश साहा व एसपी क्राइम आलोक शर्मा वहां कैंप कर रहे हैं जबकि अराएएफ के साथ ही अन्य फोर्स को वहां पर तैनात किया गया है।

 

loading...
शेयर करें