Ford Motor के इंडिया हेड अनुराग मेहरोत्रा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली : Ford Motor के इंडिया हेड अनुराग मेहरोत्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। न्यूज एजेंरी रॉयटर्स के हवाले से यह खबर दी है। अनुराग मेहरोत्रा का यह इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी ने भारत में कारों की मैन्युफैक्चरिंग और अपने प्लांट्स बंद करने का ऐलान किया है।

Ford Motor को भारत में हुआ  2 अरब डॉलर का नुकसान

जानकारों के मुताबिक अनुराग मेहरोत्रा का कंपनी में आखिरी दिन 30 सितंबर है। फोर्ड इंडिया के एक प्रवक्ता ने इस इस्तीफे की पुष्टि की है। कंपनी ने कहा कि करियर से जुड़े दूसरे मौकों को आजमाने के लिए कंपनी से अलग हो रहे हैं। बता दें कि फोर्ड इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही थी और कोरोना के कारण हुई मुश्किलों से इसका नुकसान बढ़ा था। फोर्ड ने 1990 के दशक में भारत में बिजनेस की शुरुआत की थी। हालांकि, दो दशक से अधिक की मौजूदगी के बाद भी यह सफल नहीं हो सकी। इसका मार्केट शेयर केवल 1.57 प्रतिशत का था। यह देश की कार कंपनियों में नौवें स्थान पर थी।

भारत में कंपनी फिगो, एस्पायर, फ्रीस्टाइल, इकोस्पोर्ट और एंडेवर मॉडल्स बेचती है। इनकी प्राइस रेंज 7.75 लाख रुपये से 33.81 लाख रुपये की है। फोर्ड ने एसयूवी सेगमेंट में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ कुछ वर्ष पहले पार्टनरशिप करने की थी लेकिन इस वर्ष की शुरुआत में दोनों कंपनियों ने इसे तोड़ने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें : कपिल शर्मा को लगा तगड़ा झटका, ‘The Kapil Sharma Show’ के ख‍िलाफ मुक़दमा हुआ दर्ज़

Related Articles