रामलला के मंदिर निर्माण में विदेशी भक्तों का भी सहयोग आना शुरू, जानें कितना आया दान

रामलला के मदिर निर्माण में विदेशी भक्तों का भी सहयोग आना शुरू, जानें कितना आया दान

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण में विदेशी भक्तों का सहयोग भी अब आना शुरू हो गया है। भक्तों का उत्साह इस बात से लगाया जा सकता की ट्रस्ट के गठन के बाद से अबतक 75 करोड़ रुपये ट्रस्ट के खाते में आ चुके हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन हुआ था। जिसके बाद ट्रस्ट द्वारा दानदाताओं का पैसे लेने के लिए खाते खोले गए। सार्वजनिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक अबतक 75 करोड़ रुपए मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में दानदाताओं से प्राप्त हुए हैं।

विदेश में रह रहे भारतीय कर रहे हैं सहयोग –

विदेश में रह रहे प्रभु श्री राम के भक्त और विदेश में रहने वाले भारतीय राम मंदिर निर्माण में सहयोग बढ़ चढ़कर कर रहे हैं। एक खबर से जानकारी मिली की अमेरिका में रहने वाले राम पी तिवारी ने 1500 डॉलर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को चेक के माध्यम से भेजा है। वहीँ ट्रस्ट के कार्यालय में कैश दान भी लिफाफे में राम भक्त भेज रहे हैं।

ये भी पढ़ें : बाहुबली अतीक अहमद पर योगी सरकार की बड़ी कार्यवाही, प्रयागराज के घर पर चलेगा बुल्डोजर

अधिकृत बैंक खाता नहीं-

अभी ट्रस्ट के पास विदेशों से दान लेने के लिए अभी अधिकृत बैंक खाता नहीं है। ट्रस्ट को अभी विदेशों से दान लेने की मान्यता भारत सरकार की ओर से नहीं है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके लिए आवेदन कर रखा है। सरकार इसपर मुहर लगा दे तो ट्रस्ट विदेश में बैठे राम भक्तों से भी सीधे खाते में दान ले सकेगा। इसके लिए बाकायदा एनआरआई खाता खोला जायेगा। ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया ट्रस्ट अभी विदेशों से दान लेने की मान्यता नहीं है। ऐसे में सरकार जैसे मान्यता देगी उसके बाद पंजाब नेशनल बैंक में एनआरआई खाता खोलेगा। जिससे विदेशों में बैठ राम भक्त सीधे बैंक खाते में दान भेज सकेंगे।

ये भी पढ़ें : ‘जिन्हें हम हार समझे थे गला सजाने को, वही अब नाग बन बैठे हमें काट खाने को’

Related Articles

Back to top button