अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्यूबा के हस्तक्षेप के आरोपों को विदेश मंत्री ने किया खारिज

क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज पर्रिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्यूबा के कथित हस्तक्षेप के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि इसको लेकर झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं जो सरासर गलत हैं।

हवाना: क्यूबा के विदेश मंत्री ब्रूनो रोड्रिग्ज पर्रिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्यूबा के कथित हस्तक्षेप के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि इसको लेकर झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं जो सरासर गलत हैं। पर्रिला ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा, “ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रतिनिधियों ने बिना सोचे समझे ही अमेरिकी चुनावों में क्यूबा के कथित हस्तक्षेप पर झूठी जानकारी फैलायी है जो सरासर गलत है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की नीति की तरह क्यूबा अन्य देशों की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का काम नहीं करता है।”

इससे पहले गुरुवार को राष्ट्रपति ट्रम्प के शीर्ष अधिवक्ता सिडनी पॉवेल ने न्यायालय से आरोपों के आधार पर यह जांच कराने की मांग की कि मतदान मशीन का इस्तेमाल डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के पक्ष में चुनाव परिणामों में धांधली करने के लिए की गयी थी। पॉवेल के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में मतगणना पर वेनेजुएला, क्यूबा और चीन के व्यापक प्रभाव के सबूत मिले हैं।

ये भी पढ़े : कोटा जिले में जारी आदेश, आज से 20 जनवरी तक धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू

गौरतलब है कि तीन नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव हुआ था जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन के पक्ष में 306 इलेक्टोरल वोट पड़े जबकि जीत के लिए 270 वोटों की आवश्यकता थी। राष्ट्रपति ट्रम्प ने अपनी हार स्वीकार नहीं की और चुनाव में मतों की गणना में धांधली के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

Related Articles

Back to top button