विदेश मंत्रालय ने कनाडा के उच्चायुक्त काे किया तलब

भारत ने इसे आंतरिक मामलों में अस्वीकार्य हस्तक्षेप करार देते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के रिश्तों पर खराब असर पड़ेगा।

नई दिल्ली: भारत ने कनाडा के उच्चायुक्त स्टीवर्ट बेक को आज तलब किया। इस दौरान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एवं उनके मंत्रियों की भारत में किसानों के मुद्दों पर की गई टिप्पणियों की जमकर आलोचना की। भारत ने इसे आंतरिक मामलों में अस्वीकार्य हस्तक्षेप करार देते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के रिश्तों पर खराब असर पड़ेगा।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि कनाडाई उच्चायुक्त को तलब करके उन्हें सूचित किया गया कि कनाडा के प्रधानमंत्री और कुछ कैबिनेट मंत्रियों एवं सांसदों ने भारतीय किसानों के बारे में जो टिप्पणियां की हैं, वे भारत के आंतरिक मामलों में अस्वीकार्य हस्तक्षेप हैं। यदि ऐसी गतिविधियां आगे भी जारी रही तो भारत एवं कनाडा के संबंधों पर बुरा असर पड़ेगा।

भारत ने कहा कि इन टिप्पणियाें से कनाडा में भारतीय उच्चयोग एवं कौंसुलावासों के सामने प्रदर्शन करने वाले उग्रवादियों के हौसले बढ़े हैं और इससे भारतीयों की सुरक्षा का मसला खड़ा हो गया है। हम उम्मीद करते हैं कि कनाडा सरकार भारतीय राजनयिकों एवं कर्मचारियों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी और अपने राजनीतिक नेताओं को उग्रवादी सक्रियता को वैधता प्रदान करने वाले बयानों से रोकेगी।

यह भी पढ़ें- सरकार ने किया बड़ा ऐलान, पहली से आठवीं तक के स्कूल मार्च 2021 तक रहेंगे बंद

यह भी पढ़ें- सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को किया ढेर, विस्फोटक पदार्थ बरामद

Related Articles

Back to top button