Foreign portfolio investors ने भारतीय बाजार में फिर जताया भरोसा

नई दिल्ली : शेयर बाजार में जो तेजी का माहौल रहा है, उसमें विदेशी निवेशकों का अहम योगदान रहा है। Foreign portfolio investors ने सितंबर मे इंडियन मार्केट्स में 26,517 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

Foreign portfolio investors अब लॉन्ग-टर्म की ओर फोकस कर रहे हैं।

आपको बता दें यह लगातार दूसरा महीना है जब विदेशी इन्वेस्टर्स इंडियन मार्केट में खरीदार बने हैं। इस कड़ी में डिपॉजिटरी डेटा के मुताबिक, इन्वेस्टर्स ने एक से तीस सितंबर के दौरान इक्विटी मार्केट में 13,154 करोड़ रुपये और बांड बाजार में 13,363 करोड़ रुपये का निवेश किया। इस तरह उनका कुल निवेश 26,517 करोड़ रुपये हो गया। इससे पहले अगस्त में विदेशी इन्वेस्टर्स ने इंडियन मार्केट में 16,459 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इस कड़ी में कोटक सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसीडेंट श्रीकांत चौहान ने कहा कि इस कड़ी में दक्षिण कोरिया के बाजारों में FPI का निवेश 88.4 करोड़ डॉलर, थाइलैंड में 33.8 करोड़ डॉलर और इंडोनेशिया में 30.5 करोड़ डॉलर रहा।

यह भी पढ़ें : नवाबों के शहर की लड़कियों के लिए जरूरी खबर, बड़े इमामबाड़े में शॉर्ट स्कर्ट वर्जित

इसके साथ साथ मॉर्निंग इंडिया के एसोसिएड डायरेक्टर हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि मौजूदा रुझानों से यह पता चलता है कि इन्वेस्टर्स अब शॉर्ट-टर्म की चुनौतियों से आगे देखने लगे हैं और वो अब लॉन्ग-टर्म की ओर फोकस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : ‘दुर्भाग्यपूर्ण’: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर की घटना पर दुख व्यक्त किया

Related Articles