जापान ( JAPAN ) में बाहरी यात्रियों पर लगी रोक

जापान ने कोरोना वायरस ( COVID-19 ) महामारी के नए स्ट्रेन के मद्देनजर एहतियाती उपायों के तहत विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

टोक्यो: जापान ( Japan ) ने कोरोना वायरस ( COVID-19 ) महामारी के नए स्ट्रेन के मद्देनजर एहतियाती उपायों के तहत विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

प्रधानमंत्री ( Prime minister ) योशिहिडे सुगा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा,ये एहतियाती कदम देश के नागरिकों के जीवन की रक्षा के लिए उठाये गये हैं।

सुगा ने कहा कि नए स्ट्रेन से प्रभावित ब्रिटेन ( Britain ) और अन्य देशों से आने वाले जापानी नागरिक और विदेशी लोगों को जापान आने से पहले 72 घंटे के अंदर कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी और उन्हें आगमन पर एक और परीक्षण करना होगा।

उन्होंने कहा, दक्षिण कोरिया ( South Korea ) और चीन सहित एशिया के 10 देशों में रहने वाले हमारे व्यवसायी और छात्र नए प्रतिबंधों से प्रभावित नहीं होंगे।

जापान पहले ही कोरोना के नये स्ट्रेन के मद्देनजर ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा चुका है। ब्रिटेन से शुरु होने वाला कोरोना का यह नया स्ट्रेन ( Strain ) जापान समेत 20 से अधिक देशों में फैल चुका है। इस देश में नये स्ट्रेन के आठ मामले दर्ज किये जा चुके हैं।

यह भी पढ़े: नए साल ( NEW YEAR ) के जश्न से पहले जान ले ये बात, नहीं तो मंहगा पड़ेगा नया साल

यह भी पढ़े: भाजपा ने कहा देश की जनता को मोदी पर भरोसा

Related Articles